X Close
X

एनआईए की आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कार्रवाई, टेरर फंडिंग मामले में कई लोगों को किया गिरफ्तार


nia
आतंकी संगठनों को फंडिंग के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने गुरुवार को श्रीनगर समेत घाटी के अन्य स्थानों पर छापेमारी की। एजेंसी घाटी समेत देश के कई हिस्सों में हिंसा फैलाने की आतंकी संगठनों-जैश, लश्कर, हिजबुल, टीआरएफ की साजिशों के तहत टारगेट किलिंग की घटनाओं के बाद मुकदमा दर्ज कर लगातार छापामारी कर रही है। इस दौरान उत्तरी, दक्षिणी तथा मध्य कश्मीर से कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

इससे पहले सोमवार को मानवाधिकार कार्यकर्ता तथा जेएंडके कोलिएशन ऑफ सिविल सोसाइटी के समन्वयक खुर्रम परवेज को सोनावर स्थित आवास से इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसे एनआईए पूछताछ के लिए दिल्ली ले गई है। खुर्रम के आवास के साथ ही अमीराकदल में सोसाइटी के दफ्तर पर भी कार्रवाई की गई। इस दौरान डिजिटल सबूत, मोबाइल, लैपटॉप, किताबें तथा आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

तथाकथित एनजीओ व ट्रस्ट की ओर से देश तथा विदेश से चैरिटी गतिविधियों के नाम पर दान लिए जाने तथा इस फंड का इस्तेमाल अलगाववादी व आतंकी गतिविधियों में करने के मामले में एनआईए ने आठ अक्तूबर 2020 को मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद 28 अक्तूबर को एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापामारी की थी।

इसमें खुर्रम के आवास की भी तलाशी ली गई थी। बंगलूरू में भी एक स्थान पर दबिश दी गई थी। एनआईए की टीम ने पुलिस तथा अर्द्धसैनिक बलों के साथ सोमवार को श्रीनगर में छापामारी की। इस दौरान मानवाधिकार कार्यकर्ता के घर तथा दफ्तर की तलाशी ली गई।

The post एनआईए की आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कार्रवाई, टेरर फंडिंग मामले में कई लोगों को किया गिरफ्तार appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)