X Close
X

कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकी हमला, एक सैनिक शहीद, 3 घायल


soldier
समग्र समाचार सेवा श्रीनगर,27 जनवरी। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) को निशाना बनाकर अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) के जरिए किये गये विस्फोट में एक सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य सैनिक घायल हो गए।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने हालांकि बताया कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि कुलगाम के खानाबल क्षेत्र के शमशीपुरा में आज पूर्वाह्न 1025 बजे सेना की आरओपी पर ग्रेनेड से हमला हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के शमशीपुरा में एक निजी स्कूल के पास मुख्य सड़क पर लगाए गए एक आईईडी में सुरक्षाबलों की आरओपी के गुजरने के दौरान विस्फोट किया। उन्होंने बताया कि आरओपी सुबह सड़क पर सुरक्षा बलों और नागरिक यातायात के उपयोग का जानकारी ले रहा थी। उन्होंने बताया कि विस्फोट में चार सैनिक घायल हुए थे।

विस्फोट इतना जर्बदस्त था कि स्कूल के खिड़की के शीशे भी टूट गए। सूत्रों ने बताया कि घायल सैनिकों को 15 कोर के मुख्यालय में 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया। उनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई।

कालिया ने बताया कि एक अन्य सैनिक की हालत अब भी गंभीर है जबकि दो अन्य की हालत स्थिर हैं। हमले के जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने इलाके को घेर लिया।

The post कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकी हमला, एक सैनिक शहीद, 3 घायल appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)