X Close
X

कोवाक्सिन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, हरियाणा के मंत्री अनिल विज को दिया गया पहला डोज


download-6-2
चंडीगढ़:  कोरोना से जंग में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का आज से तीसरा ट्रायल शुरु हो गया है। हरियाणा के मंत्री अनिल विज भी उन वॉलंटियर में शामिल हैं, जिनके ऊपर इस वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है। कोवाक्सिन के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के रोहतक से आज हो गया है। मंत्री अनिल विज ने पहला टीका लगवाया है। अनिल विज ने कहा था कि तीसरे राउंड में लगभग 26,000 लोगों पर ट्रायल किया जाएगा। मैंने इसके लिए अपना नाम भी दिया है।

देश में कुल 25 हजार 800 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल होना है। पीजीआई रोहतक के वाइस चांसलर ने कहा था कि कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले 200 वॉलियंटर्स को डोज दी जा रही है। पीजीआई रोहतक के वाइस चांसलर ने कहा कि वैक्सीन की दो डोज होगी।

पहली डोज देने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी। हमें उम्मीद है कि वैक्सीन 90 फीसदी से ज्यादा कारगर होगी। बता दें कि भारत बायोटेक इंडियन कंपनी है जो कोवाक्सिन के नाम से कोरोना की वैक्सीन पर काम कर रही है।

The post Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, हरियाणा के मंत्री अनिल विज को दिया गया पहला डोज appeared first on Samagra Bharat. (SAMAGRA BHARAT)