X Close
X

गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना मामलों में अचानक बढ़ोतरी को देखते हुए कई राज्यों में की समीक्षा बैठक


amitshah
देश में कोरोना के कम होते मामलों के बीच कुछ राज्यों में इसका कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश से इसके मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है.

महाराष्ट्र ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शहरों में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन और लॉकडाउन के साथ-साथ स्कूलों और कॉलेजों को भी बंद कर दिया है.

मुंबई में BMC ने कोविड गाइडलाइंस पालन करने के लिए कई सख्त कदम उठाए हैं. उधर, मध्यप्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से राज्य में आने वाले सभी लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य कर दिया है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आई अचानक बढ़ोतरी को देखते हुए सोमवार को देश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की।

New Delhi: Union Home minister Amit shah holds a meeting with officials and reviews COVID-19 vaccination progress. pic.twitter.com/XUdJXpfaEn — ANI (@ANI) February 22, 2021 समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, गृह सचिव अजय भल्ला और दोनों मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारी शामिल थे.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने देश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की खासकर उन राज्यों की जहां हाल के समय में मामलों में बढ़ोतरी देखी गई।

अधिकारी ने बताया कि बैठक में जारी टीकाकरण प्रक्रिया और वायरस के और प्रसार पर लगाम लगाने के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा की गई। मालूम हो कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में कोविड-19 के मामलों में अचानक बढ़ोतरी की खबरें सामने आई हैं।

The post गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना मामलों में अचानक बढ़ोतरी को देखते हुए कई राज्यों में की समीक्षा बैठक appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)