X Close
X

घर में आने वाली अनहोनी का संकेत देता है तुलसी का पौधा, इस तरह से करें पहचान


TULSI.jpeg
जब भी कभी हमारे साथ कुछ बुरा होने वाला होता है हमें उसके संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं. कई बार हमारी आंख फड़कती है या बिल्ली रास्ता काट कर चली जाती है. दूध का उबलकर गिरना भी आपत्ति आने का संकेत देता है. लेकिन क्या आप जानते हैं तुलसी का पौधा भी हमें भविष्य में आने वाली परेशानियों का संकेत देता है.

तुलसी को काफी पवित्र माना जाता है. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे  की पूजा की जाती है. इस घर पर लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही घर में सुख और शांति का वास भी होता है. इन सभी चीजों के अलावा तुलसी का पौधा भविष्य में आने वाली परेशानियों का संकेत भी देता है. ऐसे में आइए जानते हैं कैसे तुलसी के पौधे से अनहोनी का पता लगाया जा सकता है.

तुलसी के पौधे का अचानक सूखना– अगर आपके घर में रखा हरा-भरा तुलसी का पौधा अचानक से सूख जाए तो यह भविष्य में होने वाली अनहोनी की तरफ संकेत करता है. इसका मतलब होता है कि भगवान विष्णु आप से नाराज हैं और आप पर उनकी कृपा नहीं हो रही है.  

तुलसी के पत्तों का अचानक झड़ना– नया तुलसी का पौधा लगाने पर अगर यह कुछ दिनों में सूखकर झड़ने लगे तो सतर्क हो जाए. यह पितृदोष का संकेत देता है. इसके कारण आपको जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

अपनाएं ये उपाय – एकादशी और रविवार का दिन छोड़कर बाकी सभी दिन तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं. – रोजाना तुलसी के पौधे की पूजा करें. – शाम को तुलसी के आगे दीपक जलाएं. – घर पर तुलसी का पौधा होने से इसकी रोज पूजा होनी चाहिए. इसलिए इस बात का ध्यान रखें. – शाम दौरान तुलसी के पास दीपक जलाकर आरती करें. – रविवार, एकादशी या शुभ दिनों में तुलसी का पौधा तोड़ने से बचें.

The post घर में आने वाली अनहोनी का संकेत देता है तुलसी का पौधा, इस तरह से करें पहचान appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)