X Close
X

डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ी मुश्किलें, ट्विटर और फेसबुक के बाद अब यूट्यूब ने भी किया ब्लॉक


Donald-Trump
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बैन किए जाने का सिलसिला जारी है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और फेसबुक ने तो ट्रंप को पहले ही ब्लॉक कर रखा है लेकिन अब यूट्यूब भी ट्रंप के कंटेंट के खिलाफ एक्शन लिया हैं।

कुछ दिन पहले ही फेसबुक, स्नैपचैट और ट्विटर ने ट्रंप के वीडियो, पोस्ट समेत अकाउंट को हटाया था और अब यूट्यूब ने भी डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपलोड किए गए नए वीडियो कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।

साथ ही डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को सेवा शर्तों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि इससे पहले ट्विटर ने कैपिटल हिल हिंसा के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया था। इसके बाद ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कंपनी के खिलाफ डेमोक्रैट्स और लेफ्ट खेमे के साथ मिलकर फ्री स्पीच को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाया। ट्रंप ने यह भी कहा कि वह जल्द ही अपना नया प्लैटफॉर्म तैयार करने के बारे में सोच रहे हैं।

The post डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ी मुश्किलें, ट्विटर और फेसबुक के बाद अब यूट्यूब ने भी किया ब्लॉक appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)