X Close
X

दिल्‍ली के आरके पुरम में जहरीली गैस फैलने से मची अफरा-तफरी, कई लोग बेहोश


gass
राजधानी दिल्‍ली के आरके पुरम के एकता विहार में बीती रात उस समय दहशत फैल गयी जब किसी ने ये अफवाह फैला दी कि बगल के सीआरपीएफ या एनएसजी कैम्प से जहरीली गैस छोड़ी गई है। इसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी और लोगों की आंखों में जलन होने लगी थी। यही नहीं, लोग अपने-अपने घरों से बदहवास होकर बाहर सड़कों पर आकर खड़े हो गए।

किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है। जबकि स्‍थानीय लोगों ने बताया कि गैस से कई लोग बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया। दरअसल, ये घटना बुधवार रात करीब 9 बजे की है.

जब आर के पुरम के एकता विहार इलाके में अचनाक लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी. जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकले. दावा है कि कई लोग बेहोश भी हुए हैं. घटना की सूचना मिलने पर समाजसेवी महिपाल गौतम पहुंचे जहां उन्होंने लोगों को मास्क बांटे किया ताकि इस जहरीली गैस से लोगों को सांस लेने मे दिक्कत ना हो।

फिर उन्होंने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही तुरंत स्थानीय थाने की पुलिस पहुंच गई। पुलिस के साथ मौके पर दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और 6 एम्बुलेंस भी पहुंची।

जहां से लोगों को अस्पताल ले जाया गया। लोगों का कहना है कि एकता विहार के ठीक बगल में स्थित CRPF कैम्प या NSG कैम्प से जहरीली गैस छोड़ी गई। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना था कि कहीं से भी गैस लीक या इसी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है।

इस बात का पता किया जा रहा है कि लोगों की आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत क्यों हुई। दक्षिण पश्चिम जिले के एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि रेट समेत अन्य विशेषज्ञ टीमों को मौके पर बुलाया गया है। देर रात तक एकता विहार में हड़कंप मचा हुआ था और लोग अपने घरों से बाहर निकले हुए थे।

The post दिल्‍ली के आरके पुरम में जहरीली गैस फैलने से मची अफरा-तफरी, कई लोग बेहोश appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)