X Close
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचेंगे जेवर, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास


pm-modi-7
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे. दोपहर करीब 1 बजे पीएम मोदी गौतमबुध नगर जिले के जेवर में बन रहे एयरपोर्ट स्थल पर पहुंचेंगे और राज्य के पांचवे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का शिलान्यास करेंगे। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास के इस कार्यक्रम के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही ट्वीट किया था, उन्होंने ट्वीट में लिखा – कल 25 नवंबर उत्तर प्रदेश के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए बड़ा दिन है.

दोपहर 1 बजे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया जाएगा. इस परियोजना से वाणिज्यिक गतिविधियों, कनेक्टिविटी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। प्रिय प्रदेशवासियों, आदरणीय PM श्री @narendramodi

जी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में एशिया के विशालतम एयरपोर्ट 'नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट' की आधारशिला रखेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह एयरपोर्ट बहुआयामी विकास को नई उड़ान देगा और व्यापक रोजगार सृजन का माध्यम भी बनेगा। — Yogi Adityanath

(@myogiadityanath) November 25, 2021 जेवर में बन रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट चार एक्सप्रेसवे, मेट्रो, बुलेट ट्रेन व पॉड टैक्सी से जुड़ेगा. मेट्रो और बुलेट ट्रेन के स्टेशन एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग में ही बनेंगे, इसका फायदा यह होगा कि हवाई सफर करने वाले यात्री बिना किसी झंझट के एयरपोर्ट तक पहुंच पाएंगे।

पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम 12:20 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे 12:50 PM: प्रधानमंत्री जेवर एयरपोर्ट पहुंचेंगे 1:00 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास स्थल पर पहुंचेंगे 1:00-2:00 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Noida International Airport का शिलान्यास करेंगे 2:15 PM: शिलान्यास का कार्यक्रम पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली वापस जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास के संबंध में गुरुवार सुबह दो ट्वीट किए.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, यह एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश को नई वैश्विक पहचान देगा. उन्होंने उत्तर प्रदेश को पांचवे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार भी जताया।

The post प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचेंगे जेवर, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)