X Close
X

येदियुरप्पा बोले- राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी से कोई मेल नहीं, भाजपा कर्नाटक की सत्ता में लौटेगी


yadurppa
समग्र समाचार सेवा बेंगलुरु , 30मार्च। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के प्रभावशाली नेता बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई मेल नहीं है और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में वापसी करेगी. बीएस येदियुरप्पा ने मुसलमानों को संदेश देते हुए यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के साथ अन्याय नहीं किया है.

बीएस येदियुरप्पा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण को समाप्त करके उसे आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की श्रेणी के तहत रखने के राज्य सरकार के हालिया फैसले का जिक्र कर रहे थे. बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया कि कांग्रेस सत्ता में आने का सपना देख रही है लेकिन यह पार्टी 65-70 से अधिक सीट नहीं जीत पाएगी.
कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 10 मई को होंगे. येदियुरप्पा ने राज्य भाजपा कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भाजपा नरेंद्र मोदी के ऊर्जावान नेतृत्व में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस नेताओं से पूछना चाहता हूं कि उनका नेता कौन है.

क्या राहुल गांधी नरेंद्र मोदी के समान हो सकते हैं.’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान हासिल है और इससे भाजपा को फायदा होगा. येदियुरप्पा ने चुनाव पूर्व एक सर्वेक्षण को खारिज कर दिया जिसमें कांग्रेस के सत्ता में आने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की सरकार के अनेक फैसलों की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक के इतिहास में और संभवत: भारत के इतिहास में पहली बार हमारे मुख्यमंत्री ने आरक्षण के मुद्दे पर अच्छा काम किया है और सामाजिक सुरक्षा प्रदान की है.’’

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को होगा. इसके बाद 13 मई को नतीजे आएंगे. कर्नाटक में चुनाव की लड़ाई लोकसभा चुनाव के लिहाज़ से बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए बेहद अहम हो गया है.

The post येदियुरप्पा बोले- राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी से कोई मेल नहीं, भाजपा कर्नाटक की सत्ता में लौटेगी appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)