X Close
X

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार, कहा- हालात पर करें काबू नही तो लेना होगा सख्त फैसला


supreme-court
राजधानी दिल्ली में लगातार ऑक्सीजन की कमी के कारण कोविड मरीजों की जान जा रही है। ऐसे में ऑक्सीजन की सप्लाई पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि आप हमें कड़े फैसले लेने पर मजबूर न करें।

बता दें कि राजधानी दिल्ली को प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से यह बात कही है. कोर्ट ने कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करनी होगी।

गुरुवार के दिन केंद्र सरकार का पक्ष रख रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की बेंच से कोर्ट ने कहा कि हमें कड़े फैसले लेने पर मजबूर न करें. अपने अधिकारियों को प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई करने का आदेश दे और इसे सुनिश्चित भी करें. केंद्र सरकार से कोर्ट ने गुरुवार के दिन कहा कि मरीजों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सुप्लाई सुनिश्चित करनी होगी.

कोर्ट ने आगे कहा कि अगर केंद्र सरकार के पास कुछ छिपाने के लिए नहीं है तो केंद्र आगे आकर बताए कि किस तरह के ऑक्सीजन का आवंटन देश में सरकार कर रही है। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई की मांग की है.

ऐसे में राजधानी में किसी को ऑक्सीजन की कमी न हो और किसी मरीज की ऑक्सीजन के बगैर मौत न हो यह सुनिश्चित करने को कहा गया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हमें ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में मिलेगी तो हम 9000 से 9,500 बेड्स की व्यवस्था मरीजों के लिए कर पाएंगे।

The post सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार, कहा- हालात पर करें काबू नही तो लेना होगा सख्त फैसला appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)